कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले संवाददाता सम्मेलन को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा है कि वह इसके लिए प्रधानमंत्री को बधाई देते हैं. साथ ही उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी तंज कसा कि शायद वह अगली बार नरेंद्र मोदी को संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देने का मौका प्रदान करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘बधाई मोदी जी, शानदार संवाददाता सम्मेलन, आपने कदम बढ़ाया. शायद अगली बार अमित शाह आपको कुछ सवालों का जवाब देने दें. बहुत अच्छा.’ इसके बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘मोदी जी की पहली और आख़िरी प्रेसवार्ता - अमित शाह की बैसाखी बना! खोदा पहाड़, निकली चुहिया! एक घंटे का भाषण, पत्रकारों के चेहरे पर थकान, पत्रकारिता पर बहुत सारा प्रवचन. एक भी सवाल नहीं, एक भी जवाब नहीं.’

इससे पहले शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया गया था. इसमें प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहकर संवाददाताओं के किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया कि यह प्रेस वार्ता भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लिए आयोजित की गयी है. प्रधानमंत्री का कहना था कि ऐसे में वह अनुशासन का पालन करते हुए किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगे.