नाथूराम गोडसे के बारे में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर भाजपा ने कहा- यह पार्टी लाइन नहीं

महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के मामले में भारतीय जनता पार्टी की नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान का मामला शांत नहीं हो रहा है. भाजपा ने इस बयान से अपने आप को अलग करते हुए शुक्रवार को स्पष्ट किया कि जो गोडसे के बारे में जो प्रज्ञा ठाकुर ने कहा वह पार्टी की लाइन नहीं है. इसके साथ प्रज्ञा ठाकुर ने भी अपना रुख़ बदलते हुए कहा- जो पार्टी की लाइन है, वही उनकी है. (विस्तार से)

‘बापू के अपमान के लिए मैं प्रज्ञा ठाकुर को कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ही पार्टी की नेता प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान पर नाराजगी जताई है. शुक्रवार को एक टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘जो बयान आया है वह पूरी तरह निंदनीय है और अस्वीकार्य है. लोगों को भूलकर भी ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए.’ इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ‘ठीक है बाद में उन्होंने माफी मांगी. लेकिन मैं उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा.’(विस्तार से)

इससे अच्छा तो आप अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्री बना देते : प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को मिर्ज़ापुर में रोड शो किया. इसके बाद चुनाव रैली में लोगों से कहा, ‘अब आप समझ लीजिए कि आपने दुनिया के सबसे बड़े अभिनेता (नरेंद्र मोदी) को अपना प्रधानमंत्री बना दिया है. इससे अच्छा तो आप अमिताभ बच्चन को ही बना देते. करना तो किसी ने कुछ नहीं था आपके लिए.’ (विस्तार से)

आतंकी हर धर्म में होते हैं : कमल हासन

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने अब कहा है, ‘आतंकी हर धर्म में होते हैं. हम यह दावा नहीं कर सकते कि हमारा धर्म श्रेष्ठ है. हमने ऐसा नहीं किया. इतिहास आपको दिखाता है कि अतिवादी सभी धर्मों में होते हैं.’एमएनएम (मक्कल निधि मय्यम) पार्टी के संस्थापक कमल हासन ने राज्य के अरवाकुरिचि विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के प्रचार के दौरान कहा, ‘मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता. लेकिन यदि वे मुझे गिरफ्तार करते हैं, तो इससे तनाव बढ़ेगा. लिहाज़ा यह मेरा अनुरोध नहीं, बल्कि सलाह है कि मुझे चुनाव प्रचार करने दिया जाए.’ (विस्तार से)

पंजाब में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो इस्तीफा दे दूंगा : अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर उनके राज्य में कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती तो वे इसकी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देंगे. डेक्कन क्रॉनिकल की खबर के मुताबिक एक बयान में अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘इस लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस पूरी तरह साफ हो जाती है तो मैं इसकी जिम्मेदारी लूंगा और इस्तीफा दे दूंगा. राज्य में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सभी मंत्रियों और विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है.’ (विस्तार से)

क्रिकेट विश्वकप : एक पारी में 500 रन बनने की उम्मीद में ईसीबी ने स्कोरकार्ड में बदलाव किया

क्रिकेट के एकदिवसीय मुकाबलों में अधिकतम स्कोर के नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्वकप में एक ही पारी के दौरान कोई टीम 500 रन के आंकड़े को भी छू सकती है. खबरों के मुताबिक इसी के मद्देनजर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने फैंस स्कोरकार्ड में भी एक बड़ा बदलाव किया है. इस स्कोरकार्ड में रनों के स्केल (स्तर) को बढ़ाकर अब 500 कर दिया गया है. इससे पहले यह 400 रन तक ही हुआ करता था. (विस्तार से)

घर खरीदारों को बड़ी राहत, प्रोजेक्ट में साल भर से ज्यादा की देर हुई तो पैसा रीफंड ले सकते हैं

राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने लाखों घर खरीदारों को बड़ी राहत दी है. उसने एक आदेश में कहा है कि अगर बिल्डर घर देने में एक साल ज्यादा की देर करते हैं तो खरीदार अपना पैसे रीफंड ले सकते हैं. आयोग ने दिल्ली के एक निवासी शलभ निगम की एक याचिका पर यह आदेश जारी किया है. उन्होंने 2012 में रियल एस्टेट कंपनी ऑरिस इंफ्रास्ट्रक्चर और 3सी की एक आवासीय योजना के तहत गुडगांव में करीब एक करोड़ रुपये का एक फ्लैट खरीदा था. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक निगम ने कंपनी को 90 लाख रुपये का भुगतान किया था. लेकिन फ्लैट के निर्माण का काम समय पर पूरा नहीं हुआ. (विस्तार सेे)

शायद अमित शाह अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी जी को जवाब देने का मौका देंगे : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले संवाददाता सम्मेलन को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा है कि वह इसके लिए प्रधानमंत्री को बधाई देते हैं. साथ ही उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी तंज कसा कि शायद वह अगली बार नरेंद्र मोदी को संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देने का मौका प्रदान करेंगे. (विस्तार से)

अमेरिका में ग्रीन कार्ड की जगह अब ‘बिल्ड अमेरिका’ वीज़ा जारी किए जाएंगे

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई आव्रजन नीति जारी की है. यह मैरिट और प्वाइंट्स की व्यवस्था पर आधारित है. इसमें उच्च-कुशल विदेशी कामग़ारों का कोटा 12 से बढ़ाकर 57 फ़ीसदी किए जाने का प्रावधान है. साथ ही उन्हें ग्रीन कार्ड की जगह ‘बिल्ड अमेरिका’ वीज़ा जारी किए जाने का भी बंदोबस्त किया गया है. (विस्तार से)

पीएमओ ने अधिकारियों से खाली पड़े सरकारी पदों से जुड़े आंकड़े मांगे : रिपोर्ट

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने केंद्र सरकार के अधिकारियों से कहा है कि वे जल्द से जल्द अपने-अपने मंत्रालयों और विभागों में खाली पड़े पदों और उन्हें भरने के लिए उठाए गए कदमों से जुड़ी जानकारी इकट्ठा करें. उसके इस आदेश के बाद अधिकारी हड़बड़ी में दिख रहे हैं. (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे.