अपने पांच साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए हैं और यह आज की सबसे बड़ी खबर है. सोशल मीडिया में भी इस पर जमकर प्रतिक्रियाएं आई हैं. इस कॉन्फ्रेंस की सबसे अजीब बात यह रही कि इसमें नरेंद्र मोदी शामिल तो हुए, लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. हालांकि इस पर उन्होंने दलील दी कि यह भाजपा की कॉन्फ्रेंस है और इसलिए पार्टी अध्यक्ष सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं.

पत्रकारों के सवालों के जवाब न देने पर सोशल मीडिया में नरेंद्र मोदी पर लोगों खूब सवाल उठाए हैं. पत्रकार सुशांत सिन्हा का ट्वीट है, ‘प्रधानमंत्री मोदी अगर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आ गए थे तो पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दे देते. शादी में नाराज़ होकर मुंह फुलाए फूफा की तरह वाला भाव चेहरे पर लिए बैठने से क्या हासिल हुआ? विपक्ष का आरोप तो वहीं का वहीं बना रह गया कि पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस के सवाल जवाब से बचते हैं. वहीं एक अन्य पत्रकार मनीषा पांडे ने चुटकी ली है, ‘दरअसल मोदी अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड कर रहे थे.’ सोशल मीडिया में इसी हवाले से आई कुछ और मजेदार प्रतिक्रियाएं :

कुणाल कामरा | @kunalkamra88

प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए मोदी जी का बहुत-बहुत आभार

उमाशंकर सिंह | @umashankarsingh

पीएम मोदी ने ख़ुद कोई सवाल नहीं लिया. इस तरह ये प्रेस कॉन्फ्रेंस भी जुमला साबित हुआ.

राजेश प्रियदर्शी | facebook

मोदी जी प्रेस कॉन्फ़्रेंस की फ़ील लेने वाले पहले पीएम बन गए हैं.

इमरान आलम | @immarocks

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह और नरेंद्र मोदी :

सुयश सुप्रभ | facebook

मोदी ने जिस तरह बिना मुंह खोले प्रेस कॉन्फ़्रेंस किया है वैसे ही मैं बिना लिखे नासा की परीक्षा भी दे सकता हूं. विज़न हमेशा बड़ा होना चाहिए.

अनुग्रह मिश्रा | facebook

ये प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं थी… ‘मन की बात’ का वीडियो वर्जन था.

क्लाउडी जेटली… | @Vishj05

पत्रकार – मोदी जी, आप भी सवालों के जवाब दीजिए.
मोदी जी – आम कैसे खाते हैं, टाइप का कोई सवाल पूछना फिर...