प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 9.30 पर उत्तराखंड के केदारनाथ धाम पहुंचे. यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. वे यहां केदारपुरी के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी करने वाले हैं.

ख़बरों के मुताबिक प्रधानमंत्री दो दिन तक इस इलाके में रहने वाले हैं. उनका रविवार को बद्रीनाथ धाम जाने का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. जबकि प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार बद्रीनाथ धाम पहुंच रहे हैं. हालांकि उनकी ये यात्राएं इस लिहाज़ से चर्चा में हैं कि शुक्रवार शाम को ही पूरे देश में लोक सभा चुनाव के आख़िरी चरण का प्रचार थमा है. जबकि रविवार को सातवें और आख़िरी चरण का मतदान है.

इस बारे में ब्रदीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल ने बताया, ‘इन तीर्थों के सौंदर्यीकरण के लिए सरकार ने 75 करोड़ रुपए जारी किए हैं. इस राशि से सौंदर्यीकरण का काम अभी हाल ही में काम शुरू हुआ है. जहां तक केदारपुरी के पुनर्निर्माण कार्य का सवाल है तो नरेंद्र मोदी ख़ुद इस काम की निगरानी कर रहे हैं. पुनर्निर्माण कार्य लगभग 75 फ़ीसदी पूरा हो चुका है. बाकी काम छह महीने में पूरा होने की उम्मीद की जा रही है.’