सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी मुंबई से सीधे न्यूयॉर्क वाली उड़ान सेवा बंद करने का फैसला किया है. खबर के मुताबिक दिसंबर, 2018 से इस रूट पर शुरू की गई उड़ानों से उसे कोई फायदा नहीं हो रहा था. हालांकि मुंबई से अमेरिका के नेवार्क तक की उड़ानें जारी रहेंगे. हिंदुस्तान टाइम्स ने एयर इंडिया के अधिकारियों के हवाले से यह रिपोर्ट दी है.

खबर के मुताबिक एयर इंडिया के अधिकारियों ने कहा कि मुंबई से न्यूयॉर्क की उड़ानें हफ्ते में तीन बार संचालित होती हैं. फरवरी में पाकिस्तान ने इसके लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था. इसके बाद यह सेवा अस्थायी रूप से रुक गई थी. उस समय इसके जून तक दोबारा शुरू होने की उम्मीद जताई गई थी. लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा. इसे लेकर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम यह सेवा बहाल नहीं करेंगे. कम सीटें भरने की वजह से उड़ान रोक दी गई है.’

उधर, दिल्ली से अमेरिका जाने वाली उड़ानों में हो रही देरी से भी एयर इंडिया घाटे में जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक इस रूट में बदलाव किया गया है जिसके चलते यह विमान अमेरिका के लिए उड़ान भरने से पहले मुंबई या अहमदाबाद जाते हैं. इससे उड़ानों का समय तीन घंटे बढ़ गया है. एयर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक इससे कंपनी को नुकसान हो रहा है.