भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने एग्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, ‘यह अंतिम नतीजे नहीं हैं. यह सिर्फ संकेत हैं कि देश में एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार बनने जा रही है. फिर भी अंतिम नतीजों पर एग्जिट पोल का असर जरूर दिखाई देगा.’ उन्होंने आगे कहा, ‘इससे यह संकेत भी मिलता है कि देश की जनता ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते पांच साल के दौरान किए गए विकास कार्यों पर भरोसा जताया है.’ नितिन गडकरी ने ये बातें प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के पोस्टर लॉन्च से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहीं. यह फिल्म आगामी शुक्रवार से सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी.

इससे पहले इसी रविवार को आखिरी चरण के मतदान के बाद आए विभिन्न एग्जिट पोल में एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनने की संभावना जताई गई है. इन एग्जिट पोल में एनडीए को औसतन 300 सीटें दी गई थीं जो कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए जरूरी 272 संसदीय सीटों से ज्यादा थीं.

इधर, इस मौके पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं लगभग 20 से 50 बार यह बात स्पष्ट कर चुका हूं कि मैं प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हूं. हमने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा का यह चुनाव लड़ा है और यह तय है कि वे ही दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे.’ इसके साथ ही गडकरी ने इस चुनाव में भाजपा को 2014 के आम चुनाव जितनी सीटें मिलने के प्रति विश्वास भी जताया. भाजपा ने महाराष्ट्र में लोकसभा का यह चुनाव शिवसेना के साथ मिलकर लड़ा है. पिछले चुनाव में भाजपा ने वहां की 48 संसदीय सीटों में से 23 पर जीत हासिल की थी.