लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को लेकर किया गया एक ट्वीट फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय के लिए परेशानी का सबब बन गया है. फिल्म जगत के साथ कई दूसरी चर्चित हस्तियों ने जहां इसके लिए उनकी आलोचना की है वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने उनकी गिरफ्तारी का मांग भी कर दी है. इस बीच महाराष्ट्र के महिला आयोग ने उनके इस आपत्तिजनक ट्वीट के खिलाफ उन्हें नोटिस जारी करके उनका स्पष्टीकरण मांगा है.

इससे पहले सोमवार को ही विवेक ओबेरॉय ने नो पॉलिटिक्स जस्ट लाइफ (कोई राजनीति नहीं... सिर्फ जिंदगी) संदेश के साथ फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की तीन तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया था. इसमें ऐश्वर्या राय की एक तस्वीर फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ है जिस पर ‘ओपीनियन पोल’ लिखा हुआ है. दूसरी तस्वीर में विवेक ओबेरॉय खुद ऐश्वर्या राय के साथ हैं और उस पर एग्जिट पोल लिखा हुआ है. साथ ही तीसरी तस्वीर में ऐश्वर्या राय के साथ उनके पति अभिषेक बच्चन और उनकी बेटी आराध्या दिख रहे हैं. उस पर ‘रिजल्ट’ यानी सच्चाई लिखा हुआ है.

इधर, वि​वेक ओबेरॉय के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए अभिनेत्री सोनम कपूर ने इसे ‘घृणास्पद’ तो बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने ‘निराशाजनक’ बताया है. ​वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने एक ट्वीट में लिखा है कि उनकी इस पोस्ट में कुछ भी मजाकिया नहीं है. यह ट्वीट उनकी मानसिकता दर्शाता है. इनके अलावा कई अन्य यूजरों ने विवेक ओबेरॉय के ट्वीट की निंदा करते हुए उन्हें असफल कलाकार और इस ट्वीट को अपनी तरफ ध्यान आकर्षित कराने वाला जरिया भी बताया है.

विवेक ओबेरॉय की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ इसी शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. बीते दिनों चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगवा दी थी.