अभिनेता विवेक ओबेरॉय बीते कुछ महीनों से अपनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में थे. वहीं आज उन्हें उनके एक विवादित ट्वीट के लिए फेसबुक-ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. विवेक ओबेरॉय ने सोमवार को ट्विटर पर ‘नो पॉलिटिक्स जस्ट लाइफ’ संदेश के साथ फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की तीन तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया था.

इसमें ऐश्वर्या राय की एक तस्वीर फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ है जिस पर ‘ओपीनियन पोल’ लिखा हुआ है. दूसरी तस्वीर में विवेक ओबेरॉय खुद ऐश्वर्या राय के साथ हैं और उस पर एग्जिट पोल लिखा हुआ है. साथ ही तीसरी तस्वीर में ऐश्वर्या राय के साथ उनके पति अभिषेक बच्चन और उनकी बेटी आराध्या दिख रहे हैं. उस पर ‘रिजल्ट’ यानी सच्चाई लिखा हुआ है. एक जमाने में ऐश्वर्या का नाम सलमान खान और फिर ओबेरॉय के साथ जोड़ा गया था और तब खबरों में यह दावा भी किया गया था कि वे इनमें से किसी के साथ शादी करने वाली हैं.

इस ट्वीट के हवाले से एक बड़े तबके ने यह कहते हुए विवेक ओबेरॉय की आलोचना की है कि वे महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते. इसे लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें एक नोटिस जारी किया है और सोशल मीडिया पर इसकी भी चर्चा है. इस ट्वीट को लेकर कई जानी-मानी हस्तियों ने इस अभिनेता की आलोचना की है. अभिनेत्री सोनम कपूर ने इसे ‘घृणास्पद’ बताया है. वहीं बैटमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने इसे ‘निराशाजनक’ कहा है.

ओबेरॉय लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात में भाजपा के स्टार प्रचारक थे और वे निजी तौर पर भी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते रहे हैं. यही वजह है कि आज इस ट्वीट के हवाले से लोगों ने भाजपा और मोदी को भी घेरने की कोशिश की है. मनु पंवार ने ट्विटर पर चुटकी ली है, ‘किसी सच्चे भक्त (भाजपा समर्थक) का ‘विवेक’ ऐसे ‘ओबेरॉय’ जैसा ही हो सकता है. धत्त तेरे की!’ सोशल मीडिया में इस मामले पर आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

राशी कक्कड़ | @rashi_kakkar

सोशल मीडिया के बारे में सबसे अच्छी बात है कि देर-सबेर इससे आपकी सोच का खुलासा हो ही जाता है!

अरविंद गुणशेखर | @arvindgunasekar

पहले आप (विवेक ओबेरॉय) महिलाओं का सम्मान करना सीखिए फिर देशभक्ति का उपदेश दीजिए और आदर्श कहे जाने वाले व्यक्तियों के जीवन पर बनने वाली फिल्मों में काम कीजिए.

मीनल बघेल | @writemeenal

ऐश्वर्या रॉय ने विवेक ओबेरॉय का साथ छोड़कर अच्छा काम किया था.

आशुतोष उज्ज्वल | facebook

विवेक ओबेरॉय के अंदर बस एक चीज़ की कमी है, विवेक की.

सत्यमेव जयते | @vandemaatram98

यह भक्त (भाजपा समर्थक) होने का असर है... हम नहीं सुधरेंगे.

चौकीदार अतुल खत्री | @one_by_two

‘मैं विवेक को अपनी बायोपिक में काम तो करने दूंगा लेकिन ऐश्वर्या राय वाले मीम के लिए कभी माफ नहीं करूंगा.’ - मोदी