दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन में मंगलवार सुबह तकनीकी ख़राबी आ गई. इससे हजारों यात्री जहां के तहां फंस गए. उन्हें घंटों तक हालात सुधरने का इंतज़ार करना पड़ा.

ख़बरों के मुताबिक दिल्ली- गुड़गांव मार्ग पर सुबह करीब 9.30 पर सुल्तानपुर स्टेशन पर ओएचई (ओवर हैड इलेक्ट्रिक) का तार टूट गया. इससे इस मार्ग की दाे ट्रेनें जहां थीं वहीं थम गईं. दिक्क़त की सूचना मिलते ही दिल्ली मेट्रो के बचाव दल ने तुरंत फंसी हुइ ट्रेनों के यात्रियों को बाहर निकाला. इसके बाद ओएचई लाइन को दुरुस्त किया गया.

दिल्ली मेट्रो की ओर से बताया गया कि फिलहाल ‘छतरपुर और क़ुतुब मीनार के बीच सिंगल लाइन चालू कर दी गई है. दोनों तरफ की लाइनों पर जल्द ही आवाज़ाही शुरू हाे जाएगी. दिक्क़त दूर करने के लिए 16 तकनीशियनों की दो टीमें लगी हुई हैं.’

ग़ौरतलब है कि यलो लाइन दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइनाें में शुमार होती है. यह लाइन दिल्ली में समयपुर बादली से गुड़गांव के हुड्‌डा सिटी सेंटर के बीच विस्तारित है. लगभग 49 किलोमीटर की इस लाइन पर 37 स्टेशन हैं.

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है कि उन्होंने ‘पूरे मामले की परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से रिपोर्ट मांगी है. ताकि लापरवाही से हुई इस गड़बड़ी के लिए ज़िम्मेदारी तय की जा सके. उचित कार्रवाई की जा सके.’