लोकसभा के इस चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी में अंतर्कलह दिखाई पड़ने लगी है. इस क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी ही पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, ‘भारत के लोग और जो खास तौर पर सेना से जुड़े हैं, पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले लगने जैसी हरकत बर्दाश्त नहीं कर सकते.’ इससे पहले बीते साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू ने शिरकत की थी. तब वे वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के गले लगे थे.

इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की गुरुदासपुर संसदीय सीट की मतगणना में कांग्रेस के नेता सुनील जाखड़ के भाजपा प्रत्याशी सनी देओल से पिछड़ने पर भी हैरानगी जताई है. इस पर उन्होंने कहा है, ‘सुनील जाखड़ ने गुरुदासपुर के विकास के लिए काफी काम किया है. मैं समझ नहीं पा रहा कि वहां के लोगों ने एक अनुभवी नेता के बजाय फिल्म अभिनेता को प्राथमिकता देने का फैसला कैसे किया.’ इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान कैप्टन सिंह ने सनी देओल पर तंज कसते हुए उन्हें ‘फिल्मी’ जबकि खुद को असली फौजी भी बताया था.

वहीं मतगणना के ताजा रुझानों के मुताबिक उत्तर भारत के अन्य राज्यों के मुकाबले पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है. वहां की 13 संसदीय सीटों में से कांग्रेस ने आठ पर बढ़त बना रखी है. साल 2014 के आम चुनाव के दौरान पंजाब में कांग्रेस सिर्फ तीन सीटें ही जीत पाई थी.