सबको साथ लेकर चलूंगा, बदनीयत से काम नहीं करूंगा : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राजग की जीत को ‘हिंदुस्तान, लोकतंत्र और जनता की विजय’ बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा देश के संविधान एवं संघवाद के प्रति समर्पित है और केंद्र एवं राज्य देश की विकास यात्रा में कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे. (विस्तार से)

नरेंद्र मोदी अब ‘चौकीदार’ नहीं रहे!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल से ‘चौकीदार’ शब्द हटा लिया है. एक ट्वीट के जरिये उन्होंने इस बारे में जानकारी दी है. इसी ट्वीट से नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है, ‘अब वक्त आ गया है कि चौकीदार की भावना को अगले स्तर तक ले जाया जाए. इस भावना को हर क्षण जिंदा रखते हुए हम भारत की प्रगति के लिए निरंतर काम करते रहेंगे.’ इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा है, ‘चौकीदार शब्द सिर्फ ट्विटर पर मेरे नाम के आगे से हटा है लेकिन यह शब्द मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा रहेगा.’ इसी ट्वीट के जरिये नरेंद्र मोदी ने अपने समर्थकों से भी इस शब्द को हटाने का आग्रह किया है. (विस्तार से)

भारतीय जनता पार्टी अपने बलबूते 300 सीटों के आंकड़े तक पहुंची, संसदीय बोर्ड की बैठक कल

इस लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक प्रदर्शन करने की ओर आगे बढ़ रही है. चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक भाजपा अपने बलबूते पर 300 सीटें के आंकड़े तक पहुंच गई है. जबकि अब तक के रुझानों के अनुसार भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए 350 सीटों के आंकड़े तक जाता दिख रहा है. (विस्तार से)

जनता का ईवीएम से विश्वास हटा, गठबंधन एकजुट : मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव परिणाम आने के बाद ईवीएम पर हमला बोलते हुये कहा कि जनता का विश्वास इससे हट गया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन ने जो सीटें उत्तर प्रदेश में जीती हैं, वहां भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी नहीं कराई ताकि जनता को शक न हो. (विस्तार से)

अमेरिकी कंपनियों ने नरेंद्र मोदी की जीत का स्वागत किया

अमेरिकी कंपनियों ने आम चुनाव में निर्णायक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. पीटीआई के मुताबिक भारत में काम कर रही अमेरिकी कंपनियों के संगठन अमेरिका-भारत व्यवसायिक परिषद (यूएसआईबीसी) की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल ने कहा, ‘निर्णायक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई.’ (विस्तार से)

कर्नाटक : एचडी देवगौड़ा ने कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद छोड़ने की सलाह दी

केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की वापसी से कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. इंडिया टुडे के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने बेटे और राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफे पर विचार करने की सलाह दी है. हालांकि, कुमारस्वामी ने इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि वह हर परिस्थिति का डटकर मुकाबला करेंगे, लेकिन इस्तीफा नहीं देंगे. द न्यूज मिनट के मुताबिक मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मंत्रियों की एक बैठक भी बुलाई है. (विस्तार सेे)

पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण करने के बाद कहा- हम भारत के साथ शांति चाहते हैं

भारत में चुनाव नतीज़ों के बीच ही पाकिस्तान ने गुरुवार को मिसाइल परीक्षण किया. इसके साथ ही पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि वह भारत के साथ शांति चाहता है. शांति के लिए वार्ता शुरू करने का इच्छुक है. (विस्तार से)

भाजपा की बढ़त से शेयर बाजार में जबर्दस्त उछाल, पहली बार 40,000 अंक के पार पहुंचा

लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा-एनडीए को मिली बढ़त का असर शेयर बाजार पर देखने को मिल रहा है. चुनाव रुझानों के बीच आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पहली बार 40,000 आंकड़ा पार कर गया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) भी 12,000 अंक तक पहुंच गया. इसके अलावा रुपये में भी बढ़ोतरी हुई है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक 14 पैसे की बढ़त के साथ भारतीय मुद्रा की कीमत एक डॉलर के मुकाबले 69.51 रुपये हो गई है. ( विस्तार से)

‘भारत के लोग पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले लगने जैसी बात बर्दाश्त नहीं कर सकते’

लोकसभा के इस चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी में अंतर्कलह दिखाई पड़ने लगी है. इस क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी ही पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, ‘भारत के लोग और जो खास तौर पर सेना से जुड़े हैं, पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले लगने जैसी हरकत बर्दाश्त नहीं कर सकते.’ इससे पहले बीते साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू ने शिरकत की थी. तब वे वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के गले लगे थे. (विस्तार से)

ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे शुक्रवार को इस्तीफ़ा दे सकती हैं : रिपोर्ट

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे सकती हैं. सूत्रों के हवाले से ‘द टाइम्स’ ने यह ख़बर दी है. अख़बार के मुताबिक थेरेसा मे के इस्तीफ़े के बाद सत्ताधारी कंज़रवेटिव पार्टी अपने नए नेता का चुनाव करेगी. दो चरण की इस प्रक्रिया में पार्टी के 1.25 लाख सदस्य हिस्सा लेंगे. (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.