गुरुवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सोशल मीडिया पर जीतने और हारने वाले दिग्गज उम्मीदवारों और पार्टियों पर चर्चा अब भी जारी है. लेकिन इस बीच आज पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू फेसबुक-ट्विटर एक बड़े तबके का निशाना बने हैं. दरअसल उन्होंने कांग्रेस का प्रचार करते हुए पिछले दिनों यह बयान दे दिया था कि अगर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हारे तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे. अब चूंकि भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने इस सीट से जीत दर्ज कर ली है तो लोग इसका हवाला देते हुए सिद्धू को उनका बयान याद दिला रहे हैं. इसके चलते ट्विटर पर SiddhuQuitPolitics (सिद्धू राजनीति छोड़ो) ट्रेंडिंग टॉपिक बना है.

चूंकि सिद्धू राजनीति में आने से पहले कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में ‘जज’ की भूमिका निभाते थे सो आज कई लोगों ने उन्हें वापस उसी शो में लौटने की सलाह दी है. सतीश का ट्वीट है, ‘नवजोत सिंह सिद्धू न तो काबिल क्रिकेटर थे और न ही काबिल राजनेता हैं. वे कॉमेडियन के तौर पर सबसे अच्छा काम कर सकते हैं, यानी गेस्ट की तरह से कपिल शर्मा के शो में बैठना और उनके बेवकूफी भरे जोक सुनना.’ सोशल मीडिया में इसी मसले पर आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

जीतेश रोचलानी | @jiteshrochlani

पत्रकार सिद्धू से – सर आप राजनीति छोड़ने वाले थे?
सिद्धू -

प्रशांत सिन्हा | @PrashantaSinha

मुझे लगता है कि राहुल गांधी अमेठी से इसलिए चुनाव हारे क्योंकि लोग चाहते थे कि सिद्धू राजनीति छोड़ दें.

एस यील्डे | @RKYELDE

कम से कम इस्तीफा देने का ड्रामा ही कर दीजिए. इसके बाद कांग्रेस एक और ड्रामा करके आपको (नवजोत सिंह सिद्धू) इस्तीफा नहीं देने देगी. ऐसा नहीं हुआ तो लोग आपको धिक्कारेंगे.

प्रतीक | @Pratik20003368

सिद्धू, अगर आप असली सरदार हैं और अपनी बातों की लाज रखते हैं तो... एक अच्छा उदाहरण बनिए और राजनीति छोड़ दीजिए... हालांकि हमें पता है कि आप ऐसे नहीं करेंगे... वैसे चिंता की कोई बात नहीं है पंजाब के मुख्यमंत्री ही आपको बाहर कर देंगे.

चौकीदार आकाश अजित | @akash_ajit2011

यहां तक कि कांग्रेस के लोग भी चाहते हैं कि सिद्धू राजनीति छोड़ दें... अपने बयान पर काम रहिए पाजी!