हिमाचल प्रदेश में एक व्यक्ति के पेट में धातु से बनी कई चीजें मिलने का मामला सामने आया है. द एशियन एज के मुताबिक मंडी जिले के रहने वाले 35 वर्षीय कर्ण सेन को श्री लाल बहादुर शास्त्री गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जब डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे किया तो पता चला कि सेन के पेट में आठ चम्मच, दो स्क्रूड्राइवर, दो टूथब्रश और रसोई में इस्तेमाल होने वाला एक चाकू है. बाद में उनका ऑपरेशन कर ये सारी चीजें निकाली गईं.

खबर के मुताबिक कर्ण सेन मानसिक रूप से बीमार बताए गए हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने क्लिनिक जाकर पेट में फुंसी होने की शिकायत की थी. वहां के डॉक्टरों ने पाया कि उनके पेट में फुंसी नहीं चाकू है. उन्होंने शुरुआती इलाज के बाद सेन को सरकारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. वहां उनका एक्स-रे हुआ जिसमें उनके पेट में सिर्फ चाकू नहीं, बल्कि धातु से बनी अन्य चीजें भी मिलीं. चार घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद इन्हें निकाल दिया गया. फिलहाल सेन की हालत स्थिर बताई जा रही है.

उधर, अस्पताल के डॉक्टरों ने इसे दुर्लभ मामला बताया है. एक डॉक्टर निखिल ने कहा, ‘हमारी टीम ने उनका तुरंत ऑपरेशन किया. मरीज मानसिक बीमारी से पीड़ित है. कोई सामान्य व्यक्ति चम्मच या चाकू नहीं खा सकता.’