उत्तर प्रदेश के अमेठी में भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय उनकी मौत हो गई. खबरों के मुताबिक पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह अमेठी की नई सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के काफी करीबी थे.

स्थानीय लोगों के मुताबिक शनिवार रात बदमाशों ने उस वक्त इस घटना को अंजाम दिया जब सुरेंद्र सिंह बरौलिया गांव में अपने घर के बाहर सो रहे थे. घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी है. खबरों के मुताबिक मृतक के परिवार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है.

एएनआई के मुताबिक घटना की जानकारी देते हुए अमेठी के एसपी ने बताया, ‘अमेठी के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह को 3 बजे रात में गोली मारी गई. हमने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है. जांच जारी है.’ एसपी के मुताबिक घटना के पीछे कोई पुरानी रंजिश या राजनीतिक विवाद कारण हो सकते हैं.

उधर, इस घटना के बाद सियासत गरमा गई है. नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी खुद लखनऊ जा रही हैं, जहां वह मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगी.

हाल में बीते लोकसभा चुनाव में सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में बड़ा रोल निभाया था. सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को चुनाव प्रचार में मिला.