पश्चिम बंगाल में भाजपा के एक कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. घटना रविवार की रात उत्तर 24 परगना के भाटापारा इलाके में हुई. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक वारदात के समय 24 साल के चंदन शॉ एक खेल के मैदान से गुजर रहे थे, तभी कुछ नकाबपोश हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी. खबर मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन किया. राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी से उसका संघर्ष लगातार सुर्खियों में बना रहा. दोनों पार्टियों के बीच विवाद तब और बढ़ गया जब कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के एक रोड शो के दौरान हिंसा भड़क उठी. उस दौरान बंगाल के प्रेजिडेंसी कॉलेज में लगी ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई थी. तब से राज्य के कई इलाकों में तनाव का माहौल है.

उधर, उत्तर प्रदेश के अमेठी में भी भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की हत्या से अशांति है. वहां शनिवार की रात अज्ञात बदमाशों ने सुरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय उनकी मौत हो गई. उन्हें अमेठी की नई सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का करीबी बताया गया है. रविवार को उनकी अंतिम यात्रा में स्मृति ईरानी ने उन्हें कंधा भी दिया.