क्रिकेट विश्व कप 2019 के आगाज से तीन दिन पहले आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने अपनी टीम की जमकर प्रशंसा की है. फिंच का कहना है कि उनकी टीम ने पिछले साल की नाकामी और गेंद से छेड़खानी प्रकरण को भुला दिया है और अब वह काफी मजबूत स्थिति में है.

पीटीआई के मुताबिक विश्व कप के अभ्यास मैच में श्रीलंका को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘इस समय हम दस महीने पहले की तुलना में काफी बेहतर स्थिति में हैं. यह अच्छी बात है कि हर जगह के लिये हमारे पास अच्छे विकल्प मौजूद हैं.’

फिंच ने आगे कहा, ‘आस्ट्रेलियाई टीम की विश्व कप की तैयारी बेहतरीन है और हमने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ दोनों अभ्यास मैच जीते हैं. स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर बीती एक मई से हमारे साथ खेल रहे हैं और अपने बेसिक्स पर पूरा फोकस कर रहे हैं.’

इससे पहले बीते सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के महानतम गेंदबाजों में से एक शेन वॉर्न ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद ये टीम काफी मजबूत दिखने लगी है. उनके मुताबिक इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप जीतने की सबसे ज्यादा संभावना है.

पिछले साल आस्ट्रेलियाई क्रिकेट तब काफी बदतर स्थिति में पहुंच गया था, जब गेंद से छेड़खानी प्रकरण के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. अब विश्व कप से एक महीने पहले इनकी ऑस्ट्रेलियाई टीम में फिर वापसी हुई है. वापसी के बाद इन दोनों का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है जिस वजह से क्रिकेट विश्लेषक ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के प्रमुख दावेदारों में गिनने लगे हैं.