मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी मार गिराए. खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों को अनंतनाग के कोकरनाग में आतंकवादियों के छुपे होने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद वहां राज्य पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया था. उसी दौरान इलाके में छुपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई थीं. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराये थे.

स्थानीय पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद भी बरामद किया है. इस इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छुपे होने की संभावना जताई गई है और इसके मद्देनजर तलाशी अभियान जारी रखा गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. साथ ही मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

इससे पहले बीते हफ्ते भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी. तब एक मुठभेड़ में जवानों ने आतंकी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख जाकिर राशिद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा को मार गिराया था. उस पर 12 लाख रुपये का ईनाम भी था. हालांकि उसके मार गिराये जाने के बाद से घाटी में तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसे में कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को बंद रखते हुए कर्फ्यू भी लगाया है.