देश के एक और बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. खबर है कि अब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण में शरीक नहीं होंगे. उनसे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में आने को लेकर असमर्थता जता चुके हैं.

पीटीआई की खबर के मुताबिक ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि राज्य की 16वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्य कल ही शपथ ग्रहण करेंगे. बयान में कहा गया है कि सदन का नेता होने के नाते इस मौके पर मुख्यमंत्री पटनायक भी उपस्थित रहेंगे. ऐसे में वे प्रधानमंत्री मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने आज दिल्ली नहीं आ सकेंगे.

खबर के मुताबिक बयान में कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं.’ इससे पहले बुधवार को नवीन पटनायक ने लगातार पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने नरेंद्र मोदी को अपने शपथ समारोह में शरीक होने का न्योता दिया था. लेकिन प्रधानमंत्री उसमें नहीं पहुंच सके थे.