क्रिकेट विश्व कप के तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दस विकेट से करारी शिकस्त दी है. किवी टीम को इस मुकाबले में जीत के लिए 137 रनों की दरकार थी और यह लक्ष्य उसके सलामी बल्लेबाजों ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर ​हासिल कर लिया. मार्टिन गुप्टिल ने आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 गेंद पर शानदार 73 रन बनाए. वहीं उनके जोड़ीदार कॉलिन मुनरो ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 57 रनों की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने छह चौकों के साथ एक छक्का भी जड़ा.

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था. लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते नजर आए. आलम यह था कि श्रीलंका के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही अपना निजी स्कोर दहाई के आंकड़े तक ले जाने में कामयाब हो सके. वहीं उसके दो बल्लेबाजों ने खाता खोले बगैर ही पैवेलियन की राह पकड़ी थी.

श्रीलंका की तरफ से उसके कप्तान ने दिमुथ करुणारत्ने ने 84 गेदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा नाबाद 52 रन बनाए थे. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा ने 24 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली थी. इस तरह श्रीलंका की पूरी टीम 29.2 ओवर में सिर्फ 136 रन ही बना सकी थी. वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट चटकाए. ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मिचेल सैंटनर को एक-एक विकेट हासिल करने में सफलता मिली. सात ओवर में 29 रन खर्च करके तीन विकेट चटकाने वाले मैट हैनरी को इस मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया है.