पाकिस्तान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों के साथ पाकिस्तानी अधिकारियों ने बदसलूकी की. खबरों के मुताबिक भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने इस्लामाबाद के सेरेना होटल में इफ्तार पार्टी आयोजित की थी. इसमें शामिल होने के लिए कई मेहमानों को न्यौता दिया गया था.

एएनआई के मुताबिक इफ्तार पार्टी शुरू होने से पहले जब मेहमान यहां आने लगे तो पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया. कई मेहमानों के साथ धक्का-मुक्की की गई, कई लोगों की कई बार जांच की गई और कई लोगों को तो अंदर ही नहीं आने दिया गया. खबरों के मुताबिक इस दौरान मेहमानों, भारतीय अधिकारियों और पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच बहस भी हुई.

पाकिस्तान में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने एएनआई से कहा, ‘हम इस घटना के लिए खेद व्यक्त करते हैं, हम अपने सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं जो पाकिस्तानी अधिकारियों की बदसलूकी के चलते हमारे इफ्तार में शामिल नहीं हो पाए. पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों का यह बर्ताव निराशाजनक है.’

बिसारिया के मुताबिक पाकिस्तानी अधिकारियों को ऐसा नहीं करना चाहिए था क्योंकि इस तरह का व्यवहार न केवल राजनयिक नियमों के विरुद्ध है बल्कि यह सभ्यता के बुनियादी मानदंडों का भी उल्लंघन है. इससे दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर भी असर पड़ता है.