जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने सोमवार को एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया. साथ ही एक अन्य व्यक्ति भी मारा गया, जिसे ओवरग्राउंड वर्कर (खुले तौर आतंकियों के समर्थन में काम करने वाला) बताया जा रहा है.

ख़बरों के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स के गश्ती दल पर चित्रगाम गांव के पास आतंकियों ने गोलियां चलाई थीं. जवानों ने इस पर ज़वाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया. साथ में एक ओवरग्राउंड वर्कर भी मारा गया.

पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकी का नाम फिरदौस अहमद भट था. जबकि ओवरग्राउंड वर्कर का नाम सज्जाद अहमद डार था. दोनों ही कुलगाम जिले के रहने वाले थे. ये दोनों किस आतंकी समूह से जुड़े थे, यह अब तक सामने नहीं आया है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आसपास के इलाकों में ऐहतियात के तौर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है.

ग़ौरतलब है कि ओवरग्राउंड वर्कर आतंकियाें के लिए आंख-कान जैसे होते हैं. वे सुरक्षाबलों की आवाज़ाही पर नज़र रखते हैं. उनकी आवाज़ाही से जुड़ी सूचनाएं आतंकियों तक पहुंचाते हैं. आतंकियों को छिपने के ठिकाने मुहैया कराते हैं. साथ ही अन्य हरसंभव तरीकाें से भी आतंकियों को मदद उपलब्ध कराते हैं.