राजस्थान में सामूहिक बलात्कार और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने का एक और मामला सामने आया है. घटना राज्य के पाली जिले की है. द एशियन एज के मुताबिक सोमवार को राजस्थान पुलिस ने बताया कि यहां पांच लोगों ने एक 30 वर्षीय शादीशुदा महिला का पहले सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.

खबर के मुताबिक घटना 26 मई की है. पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उस दिन वह एक दोस्त के साथ मंदिर जा रही थी. उस दौरान आरोपितों ने उसे पकड़ लिया. बाद में उन्होंने उससे बलात्कार किया. उधर, पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जितेंद्र भाट, गोविंद भाट, दिनेश भाट और महेंद्र भाट नाम के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. इन सभी की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच है. पूछताछ के बाद इन सभी को अदालत के सामने पेश किया जाएगा. पांचवां आरोपित संजय भाट अभी भी फरार है. वहीं, पीड़ित महिला को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है.

पाली में हुए गैंगरेप का यह मामला राजस्थान के ही एक और गैंगरेप के मामले से काफी मिलता जुलता है. वह घटना बीती 26 अप्रैल को अलवर जिले में हुई थी. तब गुर्जर समाज के पांच लोगों ने एक विवाहित दलित महिला से उसके पति के सामने बलात्कार किया था. गौरतलब है कि ताजा मामले के सभी आरोपित भी एक ही समाज (भाट) से आते हैं. इस मामले की तरह अलवर गैंगरेप के आरोपितों ने भी महिला से दुष्कर्म का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था.