राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता प्रफुल्ल पटेल ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के निशाने पर हैं. ईडी उनसे काले धन को वैध करने के आरोपों के बाबत पूछताछ करने की तैयारी में है. इस बाबत उन्हें समन भेजकर गुरुवार को ईडी के दफ़्तर में पेश होने के लिए कहा गया था. लेकिन उन्होंने इस दिन उपस्थित हाेने में असमर्थता जताते हुए ईडी से कुछ मोहलत मांगी है.

ख़बरों के मुताबिक प्रफुल्ल पटेल ने ईडी को भेजे ज़वाब में कहा है कि उन्हें कोई दूसरी तारीख़ दी जाए जिसमें वे ईडी की जांच टीम के सामने पेश हो सकें. उन्होंने गुरुवार को पेश न हो पाने का कारण अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को बताया है. ग़ौरतलब है कि पटेल पर आरोप है कि उन्होंने नागरिक उड्‌डयन मंत्री रहते हुए एयर इंडिया के 43 विमानों की ख़रीद में अनियमितता बरती.

इसके अलावा यह भी आरोप है कि उन्हेंने एयर इंडिया के मुनाफ़े वाले हवाई मार्ग अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के साथ साझा किए. ईडी काे आशंका है कि इन कामाें के जरिए प्रफुल्ल पटेल ने वित्तीय लाभ भी लिया हो सकता है. इस मामले में ईडी की टीम नागरिक उड्‌डयन मंत्रालय के सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है. उन बयानों के आधार पर पटेल से पूछताछ होनी है.