क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम ही नहीं, कप्तान विराट कोहली भी चर्चा में हैं. यह चर्चा इस मैच में उनके शानदार अर्धशतक की वजह से ज्यादा उनकी खेल भावना को लेकर है. ओवल में हुए इस मैच के दौरान भारतीय दर्शक ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की हूटिंग करने लगे थे. इसके बाद विराट कोहली उनके बचाव में उतरे और माहौल बदल दिया. रविवार को हुए इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया था.

गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों में एक साल के प्रतिबंध का सामना करने वाले स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड में अब तक दर्शकों के प्रतिकूल व्यवहार का सामना करना पड़ा है. रविवार को भी ऐसा ही हुआ. भारतीय दर्शकों ने ‘चीटर, चीटर’ कहते हुए उनकी हूटिंग शुरू कर दी.

यह तब हुआ जब भारतीय बल्लेबाज हार्दिक पंड्या के आउट होकर बाहर जाने के दौरान स्टीव स्मिथ फील्डिंग के लिए थर्ड मैन पर जाने लगे. उनकी असहजता समझते हुए विराट कोहली ने दर्शकों को इशारा किया कि वे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की हूटिंग न करें बल्कि उनका हौसला बढ़ाएं. इतना ही नहीं, उन्होंने सबकी तरफ से स्मिथ से माफी भी मांगी. भारतीय कप्तान के इस व्यवहार की हर तरफ चर्चा है. खासकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.