इंग्लैंड में खेली जा रही विश्व कप प्रतियोगिता के अंतर्गत अगले रविवार यानी 16 जून को चिर-परिचित प्रतिद्वंद्वियों भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली है. दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को इस हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार है. वहीं इसी मैच को लेकर सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम ने अपने क्रिकेट बोर्ड से एक खास ‘मांग’ की है. खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कहा है कि वे भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने पर अलग अंदाज में जश्न मनाना चाहते हैं. ऐसा वे पाकिस्तानी सेना के प्रति सम्मान दिखाने के लिए करना चाहते हैं.

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खिलाड़ियों की इस मांग को अस्वीकार कर दिया है. साथ ही उन्हें उत्तेजना से बचने और अपने खेल पर ध्यान देने को कहा है. इस संबंध में पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी का कहना है, ‘हम कुछ ऐसा नहीं करेंगे जैसा कि दूसरी टीम ने किया हो. शतक लगाने की स्थिति में जरूर कुछ दूसरी तरह से जश्न मनाया जा सकता है.’ इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘2016 में लॉर्ड्स के मैदान पर शतक लगाने के बाद मिस्बाह-उल-हक ने 100 पुशअप लगाए थे. तब उन्होंने सेना के प्रति सम्मान जताने के लिए वैसा किया था.’

इससे पहले इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक दिनी क्रिकेट के एक मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर सेना की कैप पहनी थी. ऐसा उन्होंने अपने देश की सेना के प्रति सम्मान जताने के लिए किया था. बताया जाता है कि उसी के पलटवार के तौर पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अलग अंदाज के जश्न की यह इच्छा जताई थी.