‘हमारे लिए नरेंद्र मोदी ही सुप्रीम कोर्ट हैं.’  

— संजय राउत, शिवसेना के नेता

संजय राउत ने यह बात अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लखनऊ में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट अपना काम करता रहेगा. हमारे पास अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के लिए कई और रास्ते भी हैं.’ इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की भी तारीफ की. संजय राउत ने कहा, ‘अमित शाह एक सक्षम नेता हैं जो कश्मीर समस्या का समाधान करने की क्षमता रखते हैं.’

‘भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है.’  

— ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री

ममता बनर्जी ने यह बात हावड़ा में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘पश्चिम बंगाल सरकार को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग राज्य में हिंसा फैला रहे हैं. लेकिन केंद्र सरकार को यह नहीं भूलना चहिए कि किसी राज्य में दंगा या हिंसा होने की स्थिति में केंद्र की भी राज्य सरकार की ही तरह बराबर की भागीदारी होती है.’ इस मौके पर ममता बनर्जी ने यह भी कहा, ‘मैं अकेले भाजपा के खिलाफ आवाज उठा रही हूं इसलिए मेरे खिलाफ यह साजिश रची जा रही है.’


‘अब आगे बढ़ने का वक्त आ गया है.’  

— युवराज सिंह, पूर्व क्रिकेटर

युवराज सिंह ने यह बात मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कही. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘क्रिकेट के 25 और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 साल के उतार-चढ़ाव के बाद मैंने यह फैसला किया है. इस खेल ने मुझे लड़ना और गिरने के बाद फिर उठकर आगे बढ़ना सिखाया है.’ इसी मौके पर एक सवाल के जवाब में युवराज सिंह ने भारत की मौजूदा क्रिकेट टीम के लिए ऋषभ पंत को चौथे क्रम के लिए उपयुक्त बल्लेबाज भी बताया.


‘बम धमाके के आरोपितों को टिकट देना, लोकतंत्र पर हमला करने जैसा है.’  

— शरद पवार, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष

शरद पवार ने यह बात पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बहाने भाजपा पर निशाना साधते हुए कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘मालेगांव बम धमाके के मामले में प्रज्ञा ठाकुर को मुंबई के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार किया था. लेकिन अब अगले दिनों में वे राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान संसद में बैठी दिखाई देंगी.’ लोकसभा के पिछले चुनाव में प्रज्ञा ठाकुर ने भाजपा के टिकट पर मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को शिकस्त दी थी.


‘हमें जाकिर नाइक का प्रत्यर्पण रोकने का अधिकार है.’  

— महातिर मोहम्मद, मलेशिया के प्रधानमंत्री

महातिर मोहम्मद का यह बयान विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के मलेशिया से भारत प्रत्यर्पण को लेकर आया है. इसके साथ ही इसकी वजह बताते हुए उन्होंने यह भी कहा, ‘जाकिर नाइक को लगता है कि भारत में उनके खिलाफ निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी.’ भारत में नाइक के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, इनसे बचने के लिए वह 2016 में मलेशिया भाग गया था. तब से वह वहीं रह रहा है और उसके पास वहां की नागरिकता भी है.