सोमवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तय क्रिकेट विश्व कप का 15वां मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया. इस मैच के रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए गए. दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलने से विश्व कप की इस प्रतियोगिता की अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका की टीम का भी खाता खुल गया है क्योंकि इससे पहले खेले गए अपने तीनों मुकाबलों में अफ्रीकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं वेस्टइंडीज ने इस प्रतियोगिता में इससे पहले दो मुकाबले खेले थे जिसमें उसे एक में जीत तो वहीं दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था.

इससे पहले बीते हफ्ते बारिश ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच को भी प्रभावित किया था. उस मुकाबले में बारिश की वजह से दोनों टीमें टॉस के लिए मैदान पर भी नहीं उतर पाई थीं. हालांकि दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था और सातवें ओवर में अफ्रीकी टीम 28 के योग पर अपने दो विकेट भी गंवा चुकी थी. खेल अभी अगले ही ओवर तक पहुंचा था कि बारिश ने इसमें व्यवधान पैदा कर दिया और फिर काले बादलों ने आगे का खेल संभव ही नहीं होने दिया.

इधर, मंगलवार को क्रिकेट विश्व कप की इस प्रतियोगिता में एशिया की दो टीमों श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड में ब्रिस्टल के मैदान पर होने वाला यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर के तीन बजे से शुरू होगा.