अपने दूसरे ही मैच में इस रविवार को भारत ने विश्वकप की मज़बूत दावेदार ऑस्ट्रेलियाई टीम को 36 रन से पटखनी दी थी. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 352 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. इसमें सबसे ज़्यादा 117 रनों का योगदान सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का था. लेकिन अब भारत के इसी सितारा खिलाड़ी पर विश्वकप टूर्नामेंट से कुछ समय के लिए बाहर होने का ख़तरा मंडरा रहा है.

ख़बरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच के दौरान ही इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाज़ी करते समय शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. हालांकि चोट के बावज़ूद वे प्राथमिक चिकित्सा लेकर खेलते रहे और अपना सैकड़ा भी जमाया. लेकिन मैच के बाद जब उनके अंगूठे की जांच की गई तो पाया गया कि उसकी हड्‌डी टूट चुकी है. लिहाज़ा अब कम से कम आगामी तीन सप्ताह तक शिखर धवन के खेलने पर रोक लग गई है.

ख़बराें की मानें तो जून के महीने में भारत को न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान, वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड से मुकाबले के लिए उतरना है. इन सभी मैचों में शिखर धवन के बाहर रहने की संभावना है. ऐसे में उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. जबकि रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी केएल राहुल के कंधों पर आ सकती है जो अभी तीसरे या चौथे क्रम पर आते हैं.