इसी महीने की तीन तारीख को लापता हुए भारतीय वायुसेना के एएन 32 विमान का मलबा मिल गया है. खबरों के मुताबिक लापता विमान का यह मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में बरामद हुआ है जिसे वायुसेना के ही एमआई 32 हेलीकॉप्टर ने खोजा है. इस दौरान वायुसेना ने मलबे के लापता हुए एएन 32 विमान के ही होने की पुष्टि भी की है.

इससे पहले तीन जून को इस एएन 32 विमान ने असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेनचुका के लिए उड़ान भरी थी. उस वक्त इस पर कुल 13 लोग सवार थे. वहीं उड़ान भरने के करीब एक घंटे के बाद एयर ट्रैफिक कंट्राल (एटीसी) से इसका संपर्क टूट गया था. उसके बाद इसके किसी दुर्घटना का शिकार हो जाने की संभावना जताई गई थी.

फिर लापता विमान की तलाश के लिए सुखोई एसयू- 30 लड़ाकू विमान के अलावा सी- 130जे विमान और दो एमआई 17 हेलीकॉप्टरों को लगाया था. इस काम में थल और नौसेना के साथ इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवान भी मदद कर रहे थे. साथ ही इसकी तलाश में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की भी मदद ली गई थी. इस दौरान इसरो के कार्टोसैट और आरआई सैट उपग्रहों ने विमान को खोजने के लिए संभावित जगहों की तस्वीरें भी ली थीं.