इंग्लैंड में ब्रिस्टल के मैदान पर मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट विश्व का 16वां मैच खेला जाना था. लेकिन यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया. वहां बारिश इतनी तेज थी कि टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान पर भी नहीं उतर सके. मैच के लिए निर्धारित समय का काफी हिस्सा गुजर जाने के बाद अंपायरों ने इसे रद्द करने का फैसला किया जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए गए.

बारिश की वजह से रद्द होने वाला क्रिकेट विश्व कप की इस प्रतियोगिता का यह तीसरा जबकि श्रीलंका का दूसरा मैच है. इससे पहले बीते हफ्ते श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मैच भारी बारिश के चलते रद्द करना पड़ा था. वहीं इसी सोमवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के आठवें ओवर में बारिश ने खलल डाला था. तब बारिश की वजह से पैवेलियन लौटी दोनों टीमें खेल के लिए वापस मैदान पर नहीं उतर पाई थीं.

इधर, इसी बुधवार को इस विश्व कप का 17वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. ट्रैंट ब्रिज में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. हालांकि वहां के मौसम विभाग ने दोपहर तक ही हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि निर्धारित 50 ओवरों में कुछ कटौती करके वह मैच करवाया जा सकता है. न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में अब तक तीन वहीं भारत ने दो मैच खेले हैं. दोनों ही टीमों ने अब तक अपना कोई मैच गंवाया नहीं है.