कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है, ‘राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे, हैं और वे ही पार्टी अध्यक्ष रहेंगे.’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘हमें इसे लेकर कोई संदेह नहीं है.’ खबरों के मुताबिक उन्होंने यह बयान कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के बीच हुई एक बैठक के बाद दिया. इस बैठक में अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, आनंद शर्मा और खुद रणदीप सिंह सुरजेवाला जैसे पार्टी के बड़े नेता शामिल थे.

इससे पहले बीते महीने घोषित लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. तब उस हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की एक बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गांधी-नेहरू परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए. हालांकि उस बैठक में शामिल पार्टी के दूसरे नेताओं ने राहुल गांधी की अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश को एकमत से खारिज कर दिया था. इसके बाद अध्यक्ष पद न छोड़ने को लेकर कांग्रेस सहित कई दूसरी पार्टी के नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी.

इधर, बीते दिनों पूर्व ओलंपियन और कांग्रेस के नेता असलम शेर खान ने राहुल गांधी को एक चिट्ठी लिखकर पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने की पेशकश की थी. उस चिट्ठी से उन्होंने यह भी कहा था कि अगर यह पद स्वीकार करने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है तो वे खुद यह जिम्मेदारी उठाने को तैयार है. उनका यह भी कहना था कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष का पद कम से कम दो साल के लिए सौंपा जाना चाहिए.