क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता के 17वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 308 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड के टॉनटोन में खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. उधर, उनके इस फैसले को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 146 रन जोड़े.

फिंच के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे स्टीव स्मिथ (10) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 10 गेंदों पर तेजी से 20 रन बनाए. शॉन मार्श ने 23 तो उस्मान ख्वाजा ने 16 गेंदों पर 18 रन की पारी खेली. एलेक्स केरी ने 21 गेंदों पर 20 रन बनाए. इस मैच की एक खास बात यह भी थी कि पिछले मैचों के मुकाबले इसबार ऑस्ट्रेलिया का निचला क्रम असफल साबित हुआ. इस तरह 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर उसकी पूरी टीम 307 के योग पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर सबसे सफल बल्लेबाज रहे. उन्होंने 111 गेंदों पर 107 रनों की व्यक्तिगत पारी खेली.

वहीं पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर ने अपने कोटे के दस ओवरों में 30 रन खर्चते हुए विपक्षी टीम के पांच विकेट निकाले. शाह अफरीदी को दो सफलताएं मिलीं तो हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्मद हाफिज ने एक-एक बल्लेबाज को पैवेलियन की राह दिखाई.