बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए एक आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हो गए हैं. इसी हमले में सीआरपीएफ के तीन अन्य जवानों सहित एक पुलिस अधिकारी के गोली लगने से घायल होने की खबर भी है. इस बीच सुरक्षाबलों ने हमलावर आतंकियों में से एक को मार गिराया है और उसके पास से एक असॉल्ट राइफल भी बरामद की है. खबरों के मुताबिक मौके पर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है.

इधर, स्थानीय पुलिस के अधिकारी ने कहा है कि आतंकियों ने इस हमले को अनंतनाग जिले के भीड़भाड़ वाले केपी रोड पर अंजाम दिया है. इसके जरिये उन्होंने इस इलाके की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ की एक टुकड़ी को निशाना बनाया है.

इससे पहले इसी साल 14 फरवरी को भी सीआरपीएफ के जवानों पर एक आतंकवादी आतंकी हमला हुआ था. पुलवामा में हुए उस आत्मघाती हमले में तब इस केंद्रीय बल के 40 जवान शहीद हुए थे. बाद में उस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने ली थी. उसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जेईएम के एक कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी. वायु सेना की उस कार्रवाई को पुलवामा हमले के बदले के तौर पर देखा गया था.