यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के एक हवाई अड्डे पर मिसाइल से हमला किया है. इस हमले में एक भारतीय महिला सहित 26 लोग घायल हुए हैं.

पीटीआई के मुताबिक अरब न्यूज ने सऊदी के अधिकारियों के हवाले से हमले की जानकारी देते हुए बताया है कि देश के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में स्थित एक हवाई अड्डे पर बुधवार तड़के एक मिसाइल दागी गयी. इस हमले में विभिन्न देशों के 26 नागरिक घायल हुए हैं. घायलों में एक भारतीय महिला भी शामिल है. अधिकारियों के मुताबिक हमले की वजह से कुछ घंटों तक हवाई अड्डे का संचालन ठप रहने के बाद फिर बहाल कर दिया गया है.

यमन के हूती विद्रोहियों द्वारा एक महीने के अंदर सऊदी अरब के हवाई अड्डे पर किया गया यह दूसरा हमला है. बीते महीने सऊदी अरब के शहर नजरान में स्थित हवाई अड्डे को निशाना बनाया गया था. बीते मंगलवार को भी हूती विद्रोहियों ने ड्रोन से हमले की कोशिश की थी जिसे सऊदी अरब की सेना ने असफल कर दिया था और दो ड्रोन विमानों को पकड़ लिया था.

हूती विद्रोहियों ने यमन की राजधानी सना सहित देश के एक बड़े हिस्सों पर अपना कब्जा जमा रखा है. यहां सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना यमन के राष्ट्रपति अबेदरब्बो मंसूर हादी की तरफ से विद्रोहियों के खिलाफ लड़ रही है. यह लड़ाई मार्च 2015 में शुरू हुई थी. यमन की लड़ाई में सऊदी अरब के शामिल होने के बाद से यहां हजारों लोग मारे गए हैं, जबकि लाखों लोगों को बेघर होना पड़ा है.