अमेरिकी राष्ट्रपति भवन ‘व्हाइट हाउस’ की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स इस महीने के आख़िर में अपने पद से इस्तीफ़ा दे रही हैं. इस आशय की घोषणा ख़ुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की है.

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर के जरिए बताया, ‘हमारी शानदार सहयोगी सारा हकबी सैंडर्स लगभग साढ़े तीन साल तक हमारे साथ जुड़े रहने के बाद अब इस महीने के अंत में व्हाइट हाउस छोड़ रही हैं. वे अरकंसास राज्य में स्थित अपने घर जा रही हैं. वे असाधारण प्रतिभा की धनी हैं और हमारे लिए बेहद ख़ास भी. उन्हाेंने अद्भुत काम किया है. हम उम्मीद करते हैं कि वे अरकंसास के गवर्नर पद के लिए होने वाले चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करेंगी. वे उसमें भी बहुत शानदार रहेंगी.’

ग़ौरतलब है कि 36 वर्षीय सारा सैंडर्स ट्रंप प्रशासन में सबसे लंबे समय तक ऊंचे पदों पर रहने वाली अधिकारी हैं. वे लगभग 22 महीने तक व्हाइट की प्रेस सचिव रहीं. उन्होंने जुलाई-2017 में सीन स्पाइसर के त्यागपत्र देने के बाद यह पद संभाला था. इससे पहले वे सीन स्पाइसर की डिप्टी हुआ करती थीं. उससे भी पहले डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान वे उनकी प्रवक्ता थीं. सारा 2016 की शुरूआत में संवाद सलाहकार के तौर पर ट्रंप की प्रचार टीम से जुड़ी थीं.