क्रिकेट के विश्वकप टूर्नामेंट में गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई भी दिलचस्पी ले रहे हैं. बल्कि उन्होंने तो अनुमान भी जताया है कि इस बार विश्वकप के फाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच मुकाबला हो सकता है. साथ में यह भी कि उन्हें फाइनल में भारत के जीतने की उम्मीद है.

वॉशिंगटन में एक कार्यक्रम के दौरान उनसे सवाल किया गया था कि वे क्रिकेट के विश्वकप टूर्नामेंट में खेल रही किन दो टीमों को फाइनल मुकाबले में आमने-सामने देख रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा, ‘फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होना चाहिए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड भी बहुत अच्छी टीमें हैं.’ यह कार्यक्रम यूएस-इंडिया बिज़नेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) ने आयोजित किया था. इसमें यूएसआईबीसी की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने पिचाई से क्रिकेट के संबंध में सवाल पूछा था.

इस कार्यक्रम के दौरान सुंदर पिचाई को ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड दिया गया. इस दौरान अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो भी मौज़ूद थे. पिचाई ने इस मौके पर अपने आपको क्रिकेट का ज़ुनूनी प्रशंसक बताया. साथ ही क्रिकेट और बेसबॉल से जुड़े अपने अनुभव भी साझा किए. उनके मुताबिक क्रिकेट की तुलना में बेसबॉल उन्हें कुछ ज़्यादा मुश्किल लगता है.