क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता के 19वें मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की पारी 212 रनों के योग पर समेट दी है. इस तरह अब उसे यह मैच जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवरों में 213 रन बनाने होंगे.

इंग्लैंड में साउथैंप्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में मेजबान टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर कैरेबियाई कप्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. उधर, मैच की शुरुआत से ही वेस्टइंडीज के बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए. तीसरे ओवर में पहला झटका खाने के बाद क्रिस गेल (36) ने अपनी टीम को दबाव से निकालने की कोशिश की लेकिन 13वें ओवर में वे भी जॉनी बेयरिस्टो को कैच थमाकर मैदान से लौट गए. फिर अगले ही ओवर में शाई होप ने एलबीडब्ल्यू आउट होकर पैवेलियन की राह पकड़ ली.

हालांकि इसके बाद निकोलस पूरन (63) और शिमरॉन हेटमायर (39) ने संयमित खेल दिखाते हुए टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति तक ले जाने की कोशिश की. लेकिन 202 के योग पर पूरन का विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज के पुछल्ले बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके.

वहीं इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट झटके तो जो रूट ने दो बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाया. क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट के हाथ एक-एक सफलता आई.