दिल्ली में बीते 24 घंटों में पांच लोगों की हत्या पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी की कानून और व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल गौर करने का आग्रह किया है.

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा, ‘पिछले 24 घंटों में दिल्ली में पांच हत्याएं काफी गंभीर स्थिति को बताती हैं. मैं उपराज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री कार्यालय से अपील करता हूं कि वे राष्ट्रीय राजधानी की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल गौर करें.’

बीते गुरूवार को दिल्ली में चार अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की हत्या कर दी गयी थी. राष्ट्रीय राजधानी के भलस्वा डेरी इलाके में अलग-अलग घटना में 42 साल के एक प्रॉपर्टी डीलर और 17 साल के एक लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में अज्ञात हमलावरों ने 35 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी और नंदपुरी में भी दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

उधर, दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सभी हत्याएं निजी दुश्मनी के कारण हुई हैं. दिल्ली पुलिस ने ट्वीट में लिखा, ‘पुष्टि हुयी है कि ये हत्याएं व्यक्तिगत शत्रुता से संबंधित हैं. आरोपी पहले से ही पीड़ित से परिचित थे और कुछ मामलों में गिरफ्तारी भी हुई है.’

पुलिस की ओर से जानकारी देते हुए यह भी बताया गया है कि दिल्ली में 2019 में जघन्य अपराधों में 10.5 प्रतिशत की कमी आयी है. आग्नेयास्त्रों का उपयोग करते हुए होने वाले अपराधों में 5.65 प्रतिशत तथा महिलाओं के खिलाफ अपराधों में 11.5 प्रतिशत की कमी आयी है.