क्रिकेट विश्व कप के 19वें मैच में मेजबान इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर आठ विकेटों से जीत दर्ज की है. साउथैंप्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम के सामने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य था जिसे उसके बल्लेबाजों ने पारी के 34वें ओवर में हासिल कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने 94 गेंदों पर नाबाद रहते हुए शतकीय पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. वहीं जॉनी बेयरिस्टो ने 45 तो क्रिस वोक्स ने 54 गेंदों पर 40 रन बनाए.

वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रिएल इकलौते सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने सात ओवरों में 49 रन देकर दो विकेट हासिल किए. वहीं इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 45वें ओवर में 212 के योग पर सिमट गई थी. वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की व्यक्तिगत पारी खेली थी. उनके अलावा क्रिस गेल ने 36 तो शिमरॉन हेटमायर ने 39 रन बनाए थे.

वहीं इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. उन दोनों के खाते में तीन-तीन विकेट आए थे. जो रूट ने दो सफलताएं हासिल की थीं जबकि क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट ने एक-एक बल्लेबाज को पैवेलियन लौटाया था.

क्रिकेट विश्व कप का 20वां मुकाबला कल लंदन में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा.