क्रिकेट विश्वकप- 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 140 रन की मदद से भारत ने पाकिस्तान के सामने 337 रन का विशाल लक्ष्य रखा. लेकिन, 40 ओवर में 302 रन के संशोधित लक्ष्य के सामने पाकिस्तान छह विकेट खोकर केवल 212 रन बना सका. भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके.

मैनचेस्टर के ओल्ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन पाकिस्तान का पहले गेंदबाजी करने का यह फैसला उस समय गलत होता दिखा, जब भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने खेल की शुरुआत से ही मैदान के सभी ओर शॉट खेलने शुरु किए.

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े. राहुल 57 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आए कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारत की रन गति बरकरार रखी. रोहित शर्मा मैच के 39 वें ओवर में जब 140 (113) रन पर खेल रहे थे, तब हसन अली की गेंद पर वहाब रियाज ने उन्हें लपक लिया. तब तक भारत का स्कोर 234 रन पर पहुंच चुका था. इसके बाद हार्दिक पंड्या ने भी कप्तान के साथ तेजी से रन जोड़े. पंड्या 19 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आए महेंद्र सिंह धोनी आज ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक पाए और वे एक मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए. बारिश के कारण खेल बाधित होने तक भारत ने 46.5 ओवर में 305 रन बना लिए थे. हालांकि, बारिश के बाद जब खेल दोबार शुरु हुआ,तब भारत की रन गति कुछ गिरी और विराट कोहली 77 रन बनाकर आउट हो गए. विजयशंकर और केदार जाधव ने भारत का स्कोर पांच विकेट पर 336 तक पहुंचा दिया.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर को छोड़ अन्य कोई गेंदबाज प्रभावी नजर नहीं आया. मोहम्मद आमिर को तीन विकेट मिले. वहाब रियाज, हसन अली ने एक-एक विकेट विकेट चटकाया. पाकिस्तान का क्षेत्ररक्षण भी काफी खराब रहा. पाकिस्तान को खेल की शुरुआत में रन आउट के दो मौके मिले, लेकिन उसने दोनों मौके गंवाए. जिसका फायदा उठाते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए और भारत एक बड़ा लक्ष्य देने में सफल रहा.