दिल्ली में एक ऑटो ड्राइवर और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प का मामला सामने आया है. घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर में रविवार देर शाम हुई बताई जाती है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मुखर्जी नगर में एक ग्रामीण सेवा टेम्पो और पुलिस के आपात प्रतिक्रिया वाहन (इमरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल) के बीच टक्कर हो गई थी. कहा जा रहा है कि इसके बाद दोनों पक्षों में बहस हुई और टेम्पो के ड्राइवर सरबजीत सिंह ने तलवार निकाल ली. दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि सरबजीत ने तलवार से एक अफसर को घायल कर दिया था. हालांकि इस घटना के पांच मिनट के एक अन्य वीडियो में पुलिसकर्मी सरबजीत को लाठियों से सड़क पर घसीटकर पीटते दिख रहे हैं.

सरबजीत के बेटे (घटना के वक़्त ऑटो चला रहा था) की मानें तो पुलिसकर्मियों ने उन पिता-पुत्र को न सिर्फ़ मौके पर बल्कि नज़दीकी पुलिस थाने ले जाकर भी बुरी तरह पीटा. दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) विजयंत आर्य ने बताया कि उन्होंने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. घटना की जांच का आदेश भी ज़ारी कर दिया गया है. ख़बराें के अनुसार सरबजीत अभी पुलिस की हिरासत में है. उसकी रिहाई की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने मुखर्जी नगर थाने में प्रदर्शन भी किया है.