जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले को निशाना बनाते हुये आईईडी से हमला किया है. हमले में चार जवान घायल हो गए हैं. पुलवामा पुलिस ने मीडिया को यह जानकारी दी है.

पीटीआई के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह के पास 44 राष्ट्रीय रायफल्स की एक बख्तरबंद गाड़ी को निशाना बनाया. उन्होंने बताया कि इस घटना में मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हमले में चार जवान घायल हो गये हैं.

खबरों के मुताबिक हमले की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को भेजा गया जिन्होंने इलाके को घेर रखा है. बताया जाता है कि पुलवामा में यह हमला 14 फरवरी को सेना के काफिले पर हुए हमले की जगह से 27 किलोमीटर की दूरी पर है.

इससे पहले रविवार को आतंकी हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर में एक अलर्ट जारी किया गया था. खबरों के मुताबिक इस हमले की खुफिया जानकारी पाकिस्तान ने भारत से साझा की थी. इस बारे में एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने बताया था, ‘इसमें कहा गया है कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए अंसार गजावतुल हिंद के सरगना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अमरनाथ यात्रा के दौरान या इससे पहले अलकायदा हमले को अंजाम दे सकता है.’ उन्होंने खुफिया जानकारी के हवाले से आगे कहा था कि आतंकियों द्वारा पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में यह हमला किया जा सकता है.