भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. सोमवार की शाम पत्रकारों को यह जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गृह मंत्री के तौर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद खुद ही पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव रखा था. उसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक के दौरान यह फैसला किया गया है.’

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने यह भी कहा है कि भाजपा पहले अपने सदस्यता अभियान और संगठन के चुनाव पर ध्यान देगी और उसके बाद ही विधिवत तरीके से पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल के अखिर तक जेपी नड्डा फिलहाल अमित शाह की देखरेख में ही यह जिम्मेदारी संभालेंगे.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पिछली केंद्र सरकार में जेपी नड्डा को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. लेकिन केंद्र के मौजूदा मंत्रिमंडल में उन्हें शामिल नहीं किया गया. इसके बाद से ही उन्हें लेकर पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं.