इजरायल की पुलिस ने रविवार को यरुशलम मामलों के फिलिस्तीनी मंत्री फदी अल-हदामी को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

पीटीआई के मुताबिक इज़रायली पुलिस के प्रवक्ता मिकी रोसेनफिल्ड ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी है. मिकी रोसेनफिल्ड ने बताया कि ‘यरुशलम में (संदिग्ध) गतिविधियों’ को लेकर अल-हदामी को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि, स्थानीय मीडिया के मुताबिक चिली के राष्ट्रपति के साथ यरुशलम स्थित अल-अक्सा मस्जिद जाने की वजह से फिलिस्तीनी मंत्री को हिरासत में लिया गया है.

बीते मंगलवार को यरुशलम मामलों के फिलिस्तीन के मंत्री फदी अल-हदामी चिली के राष्ट्रपति सबैस्टियन पिनेरा के साथ अल-अक्सा मस्जिद गए थे. इजरायल इससे बहुत नाराज है और उसका कहना है कि यह राष्ट्र प्रमुख की यात्राओं को लेकर चिली के साथ किए गए करार का उल्लंघन है. हालांकि, चिली ने स्पष्ट किया है कि पिनेरा की यात्रा निजी थी और अल-हदामी की मौजूदगी आधिकारिक प्रोटोकॉल का हिस्सा नहीं है.

यरुशलम के वेर्स्टन वॉल पर स्थित अल-अक्सा मस्जिद को यहूदी टेम्पल माउंट के रूप में जानते हैं. यह इज़राइल-फिलिस्तीन के बीच विवाद का सबसे संवेदनशील मुद्दा है.