बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर भारत ने क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस जीत में रोहित शर्मा के शतक का सबसे बड़ा योगदान रहा. यह इस टूर्नामेंट में उनका चौथा शतक था और इसलिए उनकी चर्चा हर तरफ है. लेकिन इसी मैच में मौजूद एक और शख्स की चर्चा भी हर तरफ हो रही है. यह शख्स मैदान पर नहीं बल्कि स्टेडियम में था. ये थीं 87 साल की चारुलता पटेल. टीम इंडिया की बड़ी प्रशंसक चारुलता व्हील चेयर पर बैठकर स्टेडियम आई थीं. मैच में वे शुरू से लेकर आखिर तक पूरे रंग में दिखीं. उन्होंने वुवुजेला भी बजाया.

चारुलता पटेल का कहना था कि वे कई दशकों से क्रिकेट देख रही हैं. उन्होंने कहा कि जब वे काम किया करती थीं तो इस खेल को टीवी पर देखती थीं और अब जब रिटायर हो गई हैं तो इसे लाइव देखती हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या भारत विश्व कप जीतेगा तो तपाक से उनका जवाब था, ‘हां’. उनके इस जज्बे के बारे में जब कप्तान विराट कोहली को पता चला तो वे इस बुजुर्ग फैन का आशीर्वाद लेने पहुंच गए. मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने भी चारुलता पटेल से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया.

चर्चित उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी चारुलता पटेल पर फिदा दिखे. एक ट्वीट कर उन्होंने कहा कि आदत के मुताबिक वे मैच नहीं देख रहे थे, लेकिन इस बुजुर्ग महिला के लिए उन्होंने टीवी ऑन कर लिया है.

कमेंटेटर भी चारुलता पटेल के जोश पर हैरान थे. भारत की बल्लेबाजी के दौरान उन्हें वुवुजेला बजाते देख हर्षा भोगले ने कहा कि इस तरह के फैंस की वजह से ही क्रिकेट और रोमांचक बन गया है. सोशल मीडिया पर आम लोग भी चारुलता की तारीफ करते दिखे. बीन कुमार नाम के एक ट्विटर यूजर ने टिप्पणी की, ‘क्रिकेट अगर शरीर है तो भारतीय प्रशंसक उसकी आत्मा हैं.’