भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को बांग्लादेश को हराकर क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली अपनी पूरी टीम के प्रदर्शन से गदगद नजर आए. लेकिन एक खिलाड़ी का उन्होंने विशेष रूप से जिक्र किया. वे हैं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा. विराट कोहली ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा के फॉर्म और लगातार अच्छा खेलने की जमकर तारीफ की. वे रोहित शर्मा को मौजूदा एकदिवसीय क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कहने से भी नहीं झिझके.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक विराट कोहली ने कहा, ‘मैं सालों से इसका इंतजार कर रहा था. वे (रोहित शर्मा) सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी (बल्लेबाज) हैं. हम उन्हें देख कर बहुत खुश होते हैं. वे जब इस तरह खेलते हैं तो उन्हें देख कर हर कोई खुश होता है.’ रोहित शर्मा ने इस मैच में 92 गेंदों पर 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी. इस टूर्नामेंट में यह चौथा मौका था जब उन्होंने शतक लगाकर टीम को विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. रोहित इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. अभी तक खेली सात पारियों में चार शतकों और एक अर्धशतक की मदद से वे 544 रन बना चुके हैं.

वहीं, भारत की इस जीत में टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी अहम योगदान रहा. बुमराह ने इस मैच में चार बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उनकी गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कप्तान कोहली ने कहा, ‘उनके ओवर हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं. इसलिए हमने उन्हें शुरुआती चार ओवरों के बाद रोक दिया था... वे विश्व स्तर के गेंदबाज हैं. वे जानते हैं कि उनके खिलाफ कौन खड़ा है.’