क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता के 42वें मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 312 रनों का लक्ष्य रखा है. लीड्स में खेले जा रहे इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. वेस्टइंडीज की शुरुआत हालांकि अच्छी नहींं रही और छठवें ओवर में ही महज 21 के योग पर सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल हो गए. लेकिन यहां से कैरेबियाई बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 311 रन बना डाले.

वेस्टइंडीज की तरफ से उसके विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए. वहीं एविन लुईस और निकोलस पूरन ने 58-58 रनों का योगदान दिया. जेसन होल्डर के बल्ले से 34 गेंदों पर 45 रन निकले तो शिमरॉन हेटमायर ने 31 गेंदों पर 39 रनों की व्यक्तिगत पारी खेली.

अफगानिस्तान की तरफ से दौलत जादरान सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. अपने नौ ओवरों में 73 रन देकर उन्होंने दो विकेट हासिल किए. सैयद शिरजाद, राशिद खान और मोहम्मद नबी के खाते में एक-एक सफलता आई.

क्रिकेट के इस विश्व कप में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान का यह आखिरी मैच भी है क्योंकि सेमीफाइनल की दौड़ से दोनों टीमें पहले ही बाहर हो चुकी हैं. इससे पहले अपने आठ मैचों में वेस्टइंडीज को जहां सिर्फ एक जीत मिली है तो वहीं अफगानिस्तान इस प्रतियोगिता में अपनी जीत का खाता भी नहीं खोल पाया. ऐसे में जाहिर है कि दोनों ही टीमें अपने इस आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए विदाई लेना चाहेंगी.