भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर और भारत ए तथा अंडर-19 टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया है. हालांकि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ की नियुक्ति के कार्यकाल के बारे में जानकारी नहीं दी है.

पीटीआई के मुताबिक द्रविड़ अपनी इस नई भूमिका में कोचिंग और प्रशिक्षण करने के अलावा पुरुष और महिला सीनियर टीमों के कोच के साथ भी मिलकर काम करेंगे. इसे लेकर बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘द्रविड़ एनसीए क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियों को देखेंगे. वे सलाहकार, कोचिंग और प्रशिक्षण के अलावा खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ को प्रेरित करने में अपनी भूमिका निभाएंगे.’ इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान जूनियर टीमों की प्रगति पर भी निगरानी रखेंगे. वे इस संबंध में सीनियर महिला और पुरुष टीमों को आवश्यक जानकारी भी मुहैया कराएंगे.

खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ को पहले एक जुलाई को पदभार संभालना था. लेकिन वे ‘इंडिया सीमेंट’ कंपनी से जुड़े थे, जिसके कारण इसमें देरी हुई. प्रशासकों की समिति ने उनसे इंडिया सीमेंट के उपाध्यक्ष पद छोड़ने या एनसीए में अपना कार्यकाल पूरा करने तक अवकाश पर रहने के लिए कहा था. वहीं, इंडिया सीमेंट ने हितों के टकराव से बचने के लिए उन्हें अवकाश पर भेज दिया था.