अल कायदा के मुखिया अयमान अल जवाहिरी का एक नया वीडियो सामने आया है. इसमें वह कश्मीर में सक्रिय आतंकियों से भारत सरकार और सेना पर लगातार चोट करने का आह्वान कर रहा है. अयमान अल जवाहिरी ने पाकिस्तान को भी नसीहत दी है कि वह कश्मीर को भूले नहीं.

बताया जा रहा है कि कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए अल कायदा एक नया समूह भी तैयार कर रहा है. सफेद पगड़ी और कुरता पहने अयमान अल जवाहिरी ने इस वीडियो में कहा है, ‘मेरा मानना है कि कश्मीर में मौजूद मुजाहिदीन को फिलहाल भारतीय सेना और सरकार को लगातार चोट पहुंचाने पर ही पूरा ध्यान देना चाहिए.’ जवाहिरी का कहना है कि इससे भारत की अर्थव्यवस्था को भी नुकसान होगा.

अल कायदा मुखिया के इस भाषण के दौरान स्क्रीन पर कश्मीर में हाल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए जाकिर मूसा का फोटो भी दिखा. इसी साल मई में मारा गया जाकिर मूसा भारत में अल कायदा की शाखा अंसार गजवातुल हिंद का संस्थापक था.

इस दौरान अयमान अल जवाहिरी ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधा. उसने कहा कि पाकिस्तान की सरकार और सेना अमेरिका के पिट्ठू हैं. उसका कहना था, ‘जब अफगानिस्तान से रूसियों को निकालने के बाद अरब मुजाहिदीन कश्मीर की तरफ बढ़ने वाले थे तो पाकिस्तान ने उन्हें रोक दिया. अल कायदा मुखिया ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार और सेना की दिलचस्पी सिर्फ इसमें है कि मुजाहिदीन को किस तरह दुहा जाए और काम निकलने पर उन्हें किनारे कर दिया जाए.