सोशल मीडिया पर रवि शास्त्री को लेकर हंगामा बरपा है. इसकी वजह है फेसबुक और वाट्सएप पर वायरल हो रही एक तस्वीर. तस्वीर में रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के साथ हैं. वायरल हो रही इस तस्वीर में उनकी कुर्सी के नीचे एक शराब की बोतल रखी हुई दिख रही है.

इस तस्वीर को लेकर रवि शास्त्री की खूब आलोचना हो रही है. कई लोग कह रहे हैं कि यह अनुशासनहीनता है. कुछ का कहना है कि बीसीसीआई रवि शास्त्री से जवाब मांगे.

लेकिन क्या यह सच है? क्या वाकई रवि शास्त्री ने कुर्सी के नीचे शराब की बोतल रखी थी? जवाब है नहीं. असल में जैसा कि सोशल मीडिया पर अक्सर हो जाया करता है, यह तस्वीर फोटोशॉप्ड है. यानी इसके साथ छेड़छाड़ की गई है.

वायरल हो रही रवि शास्त्री की यह तस्वीर छह जुलाई 2019 की है. मौका था भारत और श्रीलंका के बीच हो रहा लीग मैच. उससे पहले यह फोटो खींची गई थी. इसमें रवि शास्त्री सहित टीम का पूरा स्टाफ मौजूद था. इसे बीबीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. इसके साथ उसने लिखा था, ‘एक टीम, एक देश, एक भाव’. इसमें शराब की कोई बोतल नहीं है. यानी साफ है कि किसी ने रवि शास्त्री को निशाना बनाने के लिए यह शरारत की है.